राजस्थान: पेंशन सहित 10 माँगो को लेकर राजस्थान सरकार के खिलाफ बिजली कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, किया अर्द्धनग्न प्रदर्शन

राजस्थान: राजस्थान में बिजली कंपनियों में लंबे समय से पुरानी पेंशन योजना का बिजली कर्मचारी इंतज़ार कर रहे हैं। इसके लिए कर्मचारियों ने सरकार के सामने पेंशन सहित 10 सूत्रीय मांग रखी हैं। राजस्थान के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अपनी मांगों के लिए वे सड़कों पर उतर आए हैं।

सैकड़ों कर्मचारियों ने अर्द्धनग्न होकर धरना-प्रदर्शन किया है। उन्होंने सीएम को मांगें पूरी करने का वादा याद दिलाते हुए ये प्रदर्शन किया है। उन्होंने सरकार के सामने पुरानी पेंशन योजना सहित दस मांगों को पूरा करने की बात रखी है। जानकारी के अनुसार ये प्रदर्शन बुधवार को जयपुर में किया गया। सैकड़ों कर्मचारियों ने जयपुर के विद्युत भवन का घेराव किया।

राजस्थान पावर टेक्निकल एम्प्लॉइज एसोसिएशन के अध्यक्ष पी. गुर्जर के मुताबिक ये पूरा विरोध प्रदर्शन विद्युत तकनीकी कर्मचारी एसोसिएशन के बैनर तले आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारी पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की मांग कर रहे थे, साथ ही कर्मचारियों ने निजीकरण बंद करने, ऊर्जा विभाग का गठन करने और इंटरलिंकिंग ऑफ डिस्कॉम शामिल करने की मांग भी की है।

आंदोलन में शामिल कर्मचारियों के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत ने मांगों को पूरा करने का वादा किया था। उन्होंने बताया कि सीएम अशोक गहलोत ने ओल्ड पेंशन स्कीम को फिर से बहाल कर दिया है, ये सभी सरकारी विभागों में लागू किया गया है तो फिर विद्युत विभाग में ये नियम लागू क्यों नहीं किया गया है। इसे सरकार का दोहरा रवैया बताते हुए नाराजगी जताई है।