यूपी: चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करने के एक मामले में रीता बहुगुणा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, अगली सुनवाई 2 नवंबर को

लखनऊ: चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करने के एक मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत पांच लोगों के खिलाफ एमपी-एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन पर चुनाव प्रचार का समय खत्म होने के बाद भी बजरंगनगर में जनसभा करने का आरोप है।

निर्धारित समय सीमा खत्म होने के बाद चुनाव प्रचार करने के मामले में आरोपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अंबरीश कुमार श्रीवास्तव ने मामले में सुनवाई के दो नवंबर की तारीख तय की है। कोर्ट ने मौजूद गवाह से आरोपी की ओर से जिरह न किए जाने के बाद गवाह की गवाही भी समाप्त कर दी है।

इसके पहले कोर्ट में सुनवाई के समय मामले में गवाह सिपाही दिनेश कुमार यादव हाजिर हुए। जबकि आरोपी रीता बहुगुणा जोशी की ओर से उनकी हाजिरी माफ करने की मांग वाली अर्जी दी गई। कोर्ट में गवाही करने के लिए लगातार पुकार होती रही लेकिन जोशी की ओर से कोई भी गवाह से जिरह करने के लिए हाजिर नहीं हुआ। इस पर कोर्ट ने आरोपी सांसद की ओर से हाजिरी माफ करने की मांग वाली अर्जी को खारिज करते हुए गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया। साथ ही कोर्ट ने गवाह सिपाही दिनेश यादव की गवाही को भी समाप्त कर दी।