विधानसभा उपचुनाव 2022: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने तीन राज्यों के उम्मीदवारों के नाम किए जारी, इन दिग्गजों को मिला टिकट

विधानसभा उपचुनाव 2022: चुनाव आयोग ने तीन अक्तूबर को छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी थी। इनमें महाराष्ट्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा की एक-एक विधानसभा सीट पर मतदान होंगे जबकि बिहार के दो विधानसभा सीटों पर मतदान कराए जाएंगे। विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना की तारीख सात अक्तूबर होगी। जबकि नामांकन की तारीख 14 अक्तूबर, 17 अक्तूबर को नामांकन वापस लेने की तारीख है। तीन नवंबर को मतदान होंगे जबकि छह नवंबर को परिणाम आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। इन सीटों पर तीन नवंबर, 2022 को वोटिंग होने वाली है।

भाजपा ने शनिवार को हरियाणा में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी नेता कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को अपना उम्मीदवार बनाया। वहीं तेलंगाना के मुनुगोड़े से के राजगोपाल रेड्डी और उत्तर प्रदेश के गोला गोरखनाथ से अमन गिरी को उतारा है।
यहां 👇👇 पढ़ें पूरी सूची…

इन विधानसभा सीटों पर होंगे मतदान
महाराष्ट्र के अंधेरी पूर्व, बिहार के मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनुगोड़े, उत्तर प्रदेश के गोला गोकरानाथ और ओडिशा के धामनगर(SC)विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे।