राष्ट्रपति भवन: बांग्लादेश की पीएम राष्ट्रपति भवन पहुंचीं, प्रधानमंत्री मोदी ने किया स्वागत, बोली-भारत आकर मिलती है खुशी

मुलाकात: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पांच सितंबर से भारत की चार दिवसीय यात्रा पर हैं। इसी के तहतमंगलवार सुबह बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भेंट करने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंची। यहां उनका भव्य स्वागत हुआ। बांग्लादेशी पीएम के स्वागत के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि यह शेख हसीना के चार दिवसीय भारत दौरे का दूसरा दिन है। आज ही उनकी मुलाकात पीएम मोदी के अलावा भारत सरकार के अन्य नेताओं के साथ भी होगी। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान शेख हसीना आर्थिक और रक्षा क्षेत्र को लेकर कई समझौतों को अंतिम रूप दे सकती हैं।

राष्ट्रपति भवन पहुंची बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, भारत हमारा मित्र है। जब भी मैं भारत आती हूं, तो यह मेरे लिए खुशी की बात होती है।खासकर इसलिए कि हम हमेशा अपने मुक्ति संग्राम के दौरान भारत के योगदान को याद करते हैं। हमारे बीच मैत्रीपूर्ण संबंध हैं, हम एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे हैं।

शेख हसीना ने कहा, हमारा पूरा ध्यान अपने लोगों के गरीबी उन्मूलन और अर्थव्यवस्था को विकसित करने पर है। मुझे लगता है सभी मुद्दों पर दो देश एक साथ कर कर रहे हैं, जिससे न केवल भारत और बांग्लादेश बल्कि पूरे दक्षिण एशिया में लोगों को बेहतर जिंदगी मिल सके।

शेख हसीना सोमवार को दिल्ली पहुंचीं थीं। यात्रा के पहले दिन उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई। आज हसीना प्रधानमंत्री मोदी के साथ भी बैठक करेंगी।