गुजरात: वडोदरा में अरविंद केजरीवाल बोले-मेरा जन्म कृष्ण जन्माष्टमी पर हुआ था, मुझे कंस के वंशजों के खात्मे के लिए भेजा गया

गुजरात: गुजरात के दो दिन के दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पहुंचे, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में पोस्टरों पर उन्हें हिंदू विरोधी कहे जाने पर पलटवार किया। वडोदरा में उन्होंने कहा कि मेरा जन्म कृष्ण जन्माष्टमी पर हुआ था। मुझे कंस के वंशजों को खत्म करने के लिए भगवान ने भेजा है। मैं उस काम को पूरा कर के ही रहूंगा।

इससे पहले उन्होंने वडोदरा में जय श्री राम के नारे लगाए। एक दिन पहले ही AAP के एक नेता पर हिंदुओं की भावना भड़काने का आरोप लगा था। इससे पहले गुजरात के कई शहरों में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के ऐसे कई पोस्टर-बैनर लगाए गए थे, जिनमें उन्हें हिंदू विरोधी बताया गया। इस पोस्टर-बैनर में उन्हें दूसरे समुदाय की टोपी पहने हुए दिखाया गया है।

इससे एक दिन पहले दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के एक कार्यक्रम में शामिल होने से विवाद खड़ा हो गया था। इसमें वे कथित तौर पर भगवान को न मानने की शपथ लेते हुए दिख रहे हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंत्री की आलोचना की है और उन पर देवताओं और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। आज गुजरात में हिंदू विरोधी विरोध प्रदर्शन के बीच पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर जुबानी वार किए।