मौसम: यूपी में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 8 अक्तूबर तक जारी रहेगा सिलसिला, अयोध्या में 12वीं तक स्कूल बंद

अयोध्या: बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव के क्षेत्र का असर उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में देखने को मिल रहा है। यूपी के कई शहरों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि, लगातार बारिश से मौसम का तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में बारिश का सिलसिला आठ अक्तूबर तक जारी रह सकता है। जारी चेतावनी के मुताबिक प्रदेश में कहीं भारी तो कहीं अत्यधिक भारी बारिश के आसार बन रहे हैं।

यूपी के कई शहरों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यूपी में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहरों व गांवों में जलभराव से लोग परेशान हैं। अयोध्या जिले में लगातार 36 घंटे से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मूसलाधार बारिश के चलते शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में चारों ओर पानी ही पानी हो गया।

जिले में भारी बारिश को देखते हुए डीएम ने कक्षा एक से कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद करने आदेश दिया। वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि प्रदेश में बारिश का सिलसिला आठ अक्तूबर तक जारी रह सकता है। अयोध्या रेलवे स्टेशन में चारों ओर पानी भर गया। स्केनर मशीन पानी में डूबी हुई है जबकि स्टेशन अधीक्षक, स्टेशन मास्टर समेत अन्य कार्यालयों में भी पानी घुस गया। पानी भरने के चलते आरक्षण का कार्य भी बाधित रहा। यही हाल फैजाबाद शहर का भी रहा। यहां के तमाम सरकारी कार्यालय व गली मोहल्ले पानी-पानी हो गए।