Petrol Diesel Price: सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नये दाम, जानिए आपके शहर में कितना है दाम

Petrol Diesel Price: प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल- डीजल के आज के रेट जारी कर दिए हैं, राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमत पिछले 5 महीने से भी ज्यादा समय से स्थिर बनी हुई है, आज भी फ्यूल के रेट में ना तो कोई कटौती की गई है और ना ही कोई बढ़ोतरी हुई। तेल कंपनियों ने लगातार 218वें दिन आम लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी आज भी तेज की कीमतें स्थिर है।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का सामना कर रहे देश के नागरिकों को केंद्र सरकार ने पिछले दिनों बड़ी राहत देते हुए तेल कंपनियों ने पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क (एक्साइज ड्यूटी) को आठ रुपये और डीजल पर छह रुपये कम करते हुए पेट्रोल के दामों में अधिकतम नौ रुपये और डीजल के दामों में सात रुपये की कमी की थी। राष्ट्रीय बाजार में वाहन ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 21 मई के बाद से कोई बदलाव नहीं किया गया है, ऐसे में देश भर में कीमतें स्थिर हैं l

जानें प्रमुख महानगरों में कितनी है कीमत
शहर           डीजल         पेट्रोल
दिल्ली          89.62       96.72
मुंबई            97.28       111.35
कोलकाता   92.76        106.03
चेन्नई          94.24        102.63
(पेट्रोल-डीजल की कीमत रुपये प्रति लीटर में है।)

जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।