लखनऊ: लखनऊ के हजरतगंज स्थित होटल लिवाना अग्निकांड मामले में पुलिस की तरफ से केस दर्ज, मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ जिले के हजरतगंज इलाके में स्थित होटल लिवाना में सोमवार सुबह भीषण आग लग गयी थी। धुएं के बीच कई लोग कमरों में फंसे रहे। दम घुटने से कई लोग बेहोश हो गए। हादसे में चार लोगों के मौत की खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त कमेटी को जांच का आदेश दिया है।

अब होटल लिवाना में हुए अग्निकांड मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और होटल मालिक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। मामले में अज्ञात के खिलाफ पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, होटल मालिक राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल और जीएम संजय श्रीवास्तव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीम अब घटनास्थल पर मौजूद है और सारा धुआं छट जानें के बाद जांच करेगी। उन्होंने कहा कि होटल को सील नहीं किया गया है बल्कि पुलिस ने अपने नियंत्रण में ले लिया है। हादसे में अब तक चार लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है जबकि ग्राहकों, पुलिस व दमकलकर्मियों सहित कई लोगों का अस्पताल मे इलाज किया जा रहा है।

जेसीपी कानून व्यवस्था ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य के दौरान अत्यधिक धुएं के कारण दमकलकर्मियों को भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए जल्द ही जानकारी दी जाएगी। मामले की जांच के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर और मंडल आयुक्त को संयुक्त रुप से टीम गठित कर नियुक्त किया गया है।

अधिक जानकारी के लिए इस 👇👇 लिंक पर जाएं…..

https://erranewsindia.com/a-fierce-fire-broke-out-in-the-hotel-in-hazratganj-up-lucknow/