नौकरी की मांग: केंद्र सरकार से नौकरी की मांग, तिरंगा लेकर 800 किमी पैदल चल आगरा पहुंचे 200 युवा, दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन

नौकरी की मांग: वर्ष 2018 में अर्ध सैनिक बल में चयन के बाद भी नियुक्ति नहीं मिलने के मुद्दे पर महाराष्ट्र के नागपुर के संविधान चौक से नई दिल्ली तक पदयात्रा निकाल रहे युवाओं की टोली गुरुवार को आगरा पहुंची। महाराष्ट्र के अक्षय ने बताया कि वे लोग 15 महीने से अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। अब वह दिल्ली जाकर सरकार से नियुक्ति पत्र की मांग करेंगे।

हाथों में तिरंगा, दिल में देश सेवा का जज्बा और जुबां पर केंद्र सरकार से नौकरी की मांग करते हुए 200 युवा करीब 800 किमी पैदल यात्रा कर गुरुवार को ताजनगरी पहुंचे। इनका अंतिम पड़ाव दिल्ली है। दिल्ली में ये युवा अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे। शहीद स्मारक पर कांग्रेसियों ने पदयात्रियों का पुष्प वर्षा करके स्वागत किया। युवाओं के विश्राम का इंतजाम किया। पदयात्रा में शामिल कई युवाओं के पैरों में छाले पड़े गए हैं, लेकिन हिम्मत नहीं टूटी है। उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार उनकी मांग को जरूर सुनेगी।

अर्धसैनिक बल में वर्ष 2018 में 60120 कांस्टेबल की भर्ती निकाली गई थी। भर्ती प्रक्रिया के बाद 55 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल गई, लेकिन करीब पांच हजार अभ्यर्थियों को अभी तक नौकरी नहीं मिली है। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्होंने सारे टेस्ट पास कर लिए हैं। मेडिकल भी हो चुका है, लेकिन अब तक नियुक्ति नहीं मिली है।

नियुक्ति की मांग को लेकर इन अभ्यर्थियों ने एक जून को नागपुर से पैदलयात्रा शुरू की थी। पदयात्रा में शामिल बड़ी संख्या में युवा कई राज्यों से है। पदयात्रा में युवतियां भी शामिल हैं। तिरंगा लेकर चल रहे युवा आगरा से मथुरा होते हुए दिल्ली जाएंगे। 25 जुलाई को दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेंगे।