परिनिर्वाण दिवस: आज बसपा के संस्थापक कांशीराम का 16वां परिनिर्वाण दिवस, मायावती ने याद कर उनकी प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि

परिनिर्वाण दिवस: आज बसपा के संस्थापक व बहुजन नेता कांशीराम का 16वां परिनिर्वाण दिवस है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती ने बहुजन नेता कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर उन्हें याद किया और लखनऊ में पार्टी कार्यालय स्थित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि कांशीराम की पुण्यतिथि पर नमन् व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए बीएसपी कार्यकर्ताओं को संदेश भी दिया है।

इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बहुजन समाज बीते 75 वर्षों में अपना संवैधानिक व कानूनी हक मांगते हुए थक गया है। अब उन्हें पूरी ताकत के साथ हुकमरान समाज बनने के लिए एकजुट होना होगा।

उन्होंने ट्वीट किया कि बहुजन समाज की राजनीतिक शक्ति में उत्थान कर उन्हें यहां हुक्मरान समाज बनाने के लिए बामसेफ, डीएस4 एवं बहुजन समाज पार्टी के जन्मदाता व संस्थापक मान्यवर श्री कांशीराम जी को आज उनकी पुण्यतिथि पर नमन् व अपार श्रद्धा-सुमन अर्पित। उन्हें नमन कर रहे उनके सभी अनुयाइयों का तहेदिल से आभार।

उन्होंने कहा कि देश में खासकर यूपी के लोगों ने यहां चार बार अपनी पार्टी की सत्ता प्राप्त करके यह देख लिया है कि सत्ता वह मास्टर चाबी है जिससे तरक्की के बंद दरवाजे खुल सकते हैं, इसीलिए यह अभियान हर कीमत पर जारी रहना चाहिए। यही आज के दिन का संदेश है और इसी संकल्प के साथ कार्य भी करना है। यूपी में होने वाला अगला कोई भी चुनाव आपकी परीक्षा हो सकती है, जिसमें सफलता उम्मीद की नई किरण साबित होगी।