यूपी: मायावती ने कल इशारों-इशारों में सपा को दी समर्थन, तो आज सपा को बताया कमजोर, कहा- ये भाजपा का सामना करने में सक्षम नहीं

मायावती: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को ट्वीट से भाजपा पर हमला बोलने के साथ ही समाजवादी पार्टी को इशारों-इशारों में समर्थन दी थी, पर आज बसपा प्रमुख मायावती अगले ही दिन पलट गई हैं। उन्होंने सपा को काफी लाचार और कमजोर बताया।

आपको बता दें कि मायावती के मंगलवार को किए गए ट्वीट ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी थी। जिसमें उन्होंने सपा के पैदल मार्च को रोकने पर योगी सरकार को आड़े हाथों लिया था।

मंगलवार को मायावती ने ट्वीट कर कहा था कि धरना प्रदर्शन की अनुमति न देना सरकार की तानाशाही है। जिस पर माना जा रहा था कि सपा की विधानसभा के लिए निकली पैदल यात्रा को रोके जाने पर बसपा प्रमुख ने सरकार पर निशाना साधा है।
बुधवार को ट्वीट कर उन्होंने सपा को कमजोर करार दिया। उन्होंने ट्वीट किया कि भाजपा की घोर जातिवादी, साम्प्रदायिक व जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध उत्तर प्रदेश की सेक्युलर शक्तियों ने सपा को वोट देकर यहां प्रमुख विपक्षी पार्टी तो बना दिया किन्तु यह पार्टी भाजपा को कड़ी टक्कर देने में विफल साबित होती हुई साफ दिख रही है, क्यों?

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि यही कारण है कि भाजपा सरकार को यूपी की करोड़ों जनता के हित व कल्याण के विरुद्ध पूरी तरह से निरंकुश व जनविरोधी सोच व कार्यशैली के साथ काम करने की छूट मिली हुई है। विधान सभा में भी भारी संख्या बल होने के बावजूद सरकार के विरुद्ध सपा काफी लाचार व कमजोर दिखती है जो कि अतिचिन्तनीय है।

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के करीब दिखने की भी होड़ जारी है। यह होड़ तो समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में इन दिनों जोरों पर है।