ब्रिटेन की महारानी: 96 वर्ष की आयु में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने दुनिया को कहा अलविदा, किसी स्टार से कम नहीं थी उनकी जिंदगी…..

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय: 96 वर्ष की आयु में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। महारानी ने गुरुवार की रात स्कॉटलैंड में अंतिम सांस ली। बता दें कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने 70 वर्षों तक शासन किया, जो इतिहास में किसी भी ब्रिटिश सम्राट और दुनिया के किसी भी वर्तमान सम्राट से अधिक लंबा था।

क्वीन एलिजाबेथ एक महारानी थीं, लेकिन वह किसी स्टार से कम नहीं थी। उनकी जिंदगी, उनके शासन और उनके लाइफस्टाइल के ऊपर लिखने के लिए बहुत कुछ था। यही कारण है कि उनपर कई तरह की फीचर फिल्में, टेलीविजन सीरीज, बायोपिक्स, प्ले आदि लिखे और बनाए गए हैं। वे दुनिया की इकलौती ऐसी महिला थीं, जिन्हें विदेशी दौरे के लिए पासपोर्ट या वीजा की जरूरत नहीं पड़ती थीं।

एलिजाबेथ द्वितीय 1952 में उस वक्त ब्रिटेन की महारानी बनी थीं, जब उनके पिता जॉर्ज षष्टम की मौत हो गई थी। महज 25 साल की उम्र में ब्रिटेन की महारानी का ताज एलिजाबेथ द्वितीय के सिर पर सजा था l  मौजूदा समय में 15 संप्रभु राष्ट्रों की महारानी रहीं एलिजाबेथ द्वितीय अपने पीछे अरबों की संपत्ति छोड़ गई हैं।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपने पीछे 500 मिलियन डॉलर (39,858,975,000 रुपये) की संपत्ति छोड़ गई हैं। ये संपत्ति प्रिंस चार्ल्स को किंग बनने पर विरासत में मिलेगी l