राजस्थान: आज उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जगदीप धनखड़ जायेंगे अपने पैतृक गांव, खाटूश्यामजी का करेंगे दर्शन

राजस्थान: गुरुवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान दौरे पर रहेंगे। उपराष्ट्रपति बनने के बाद शेखावाटी के मूल निवासी जगदीप धनखड़ पहली बार गुरुवार को राजस्थान मे खाटूश्याम दर्शन करने के लिए आएंगे।

उपराष्ट्रपति बनने के बाद वो पहली बार अपने पैतृक गांव झुंझुनू के किठाना गांव जाएंगे। जिससे किठाना के ग्रामीणों में खुशी की लहर है। खबरों के अनुसार जगदीप धनखड़ सुबह 9 बजे अपने पैतृक गांव किठाना पहुंचेंगे। किठाना सहित जोडीया मंदिर में भी सजावट की गई है। उपराष्ट्रपति सबसे पहले हेलीपैड से जोडीया मंदिर जाएंगे।

वहां विशेष पूजा-अर्चना कर किठाना के ठाकुर जी मंदिर में दर्शन करेंगे। ये दोनों ही मंदिर करीब 300 साल पुराने हैं। ठाकुर जी मंदिर का जीर्णोद्धार भी उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ही करवाया है। मंदिरों में दर्शन के बाद वे किठाना स्कूल में स्कूल भवन का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद वहां से अपने फार्म हाउस के पास स्थित चौक जाएंगे, जहां उनका नागरिक अभिन्दन किया जाएगा।

सीकर जिले के खाटूश्याम जी कस्बे में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के 8 सितंबर के दौरे को लेकर जयपुर रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने बुधवार को खाटूश्याम जी पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और सुरक्षा को लेकर निर्देशित किया। उपराष्ट्रपति के दौरे के दौरान यहां कस्बे में करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।