यूपी: तीन दिवसीय प्रवास पर कानपुर आये आरएसएस प्रमुख भागवत, आज किये वाल्मीकि समाज को संबोधित, शहर के विशिष्टजनों से करेंगे मुलाकात

कानपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर संघचालक मोहन भागवत तीन दिवसीय प्रवास पर कानपुर आये हुए हैं, वह शनिवार रात ही कानपुर पहुंच गए।  वे यहां संघ के स्वर संगम घोष शिविर के समापन समारोह में शामिल होंगे। तीन दिवसीय प्रवास के पहले दिन रविवार को वह महर्षि वाल्मीकि जन्मोत्सव पर फूलबाग स्थित नानाराव पार्क में वाल्मीकि समाज के लोगों को संबोधित किये। इससे पूर्व स्वयंसेवकों के पथ संचलन का निरीक्षण किये। शाम को वीएसएसडी कालेज में पूर्व प्राचार्यों और शिक्षकों के सम्मान समारोह में हिस्सा लेंगे।

सोमवार को स्वर संगम घोष शिविर में संघ के कानपुर प्रांत से जुड़े 21 जनपदों से आए पांच हजार से अधिक स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे। इस बीच अलग-अलग समय में दीनदयाल उपाध्याय विद्यालय में स्वयंसेवकों व संघ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की जाएगी।

संघ प्रमुख अपने प्रवास के दौरान शहर के विशिष्टजनों से भी मुलाकात करेंगे। इसमें उद्यमी, चिकित्सक, शिक्षक, अधिवक्ता वर्ग शामिल है। कहा जा रहा है कि संघ प्रमुख कानपुर और इसके आसपास के जुड़े क्षेत्रों की स्थिति से अवगत होने के अलावा कारोबार, शिक्षा, चिकित्सा सुविधाओं और आगे की संभावनाओं को लेकर बात करेंगे।

बता दें कि संघ प्रमुख शनिवार की रात 9:51 बजे राजधानी एक्सप्रेस से सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। वहां से सीधे पंडित दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय नवाबगंज गए। यहीं उनके प्रवास के लिए बनाए गए मंगलम भवन में रुकेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत के शहर में कार्यक्रमों को लेकर कमिश्नरी पुलिस ने कमर कस ली है।