राजस्थान: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने जारी की एडवाइजरी, उल्लंघन करने पर होगी “सख्त कार्रवाई

सियासी संकट: राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस में एक तरफ राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने हैं तो वहीं राजस्थान में सीएम पद के लिए राजनीतिक उठापटक जारी है, राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेता जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। अशोक गहलोत गुट और सचिन पायलट गुट ने एक दूसरे पर आरोप लगाकर एक दूसरे को गद्दार तक कह दिया। अब कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी की इमेज खराब न हो, इसके लिए एडवाइजरी जारी की है।

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान पर पार्टी ने अपने सभी नेताओं को “किसी नेता के खिलाफ या पार्टी के आंतरिक मामलों के बारे में सार्वजनिक बयान देने से बचने” की सलाह दी। पार्टी ने एडवाइजरी के उल्लंघन के मामले मेंp अपने नेताओं को “सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई” की चेतावनी दी।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से राजस्थान के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। एडवाइजरी में कांग्रेस नेताओं को हिदायत दी गई है कि वे एक दूसरे के खिलाफ किसी तरीके से बयानबाजी नहीं करें। एडवाइजरी में चेतावनी दी कि अगर किसी भी कांग्रेस नेता की ओर से विवादास्पद बयान दिया गया तो पार्टी उसे अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई करेगी। संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने यह भी बताया कि राजस्थान के सीएम को लेकर एक-दो दिन में फैसला किया जाएगा।

वहीं कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारीलाल मीना ने कहा कि कांग्रेस में किसी भी प्रकार का गुट नहीं है। हमारे नेता सोनिया और राहुल गांधी है। उन्होंने कहा कि गद्दार वे हैं, जो आलाकमान के खिलाफ जाते हैं।