जीआईएस यूपी: लखनऊ में 10 से 12 फरवरी के बीच होगा ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का आयोजन, सीएम योगी ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश

जीआईएस यूपी: यूपी सरकार द्वारा राजधानी लखनऊ में अगले साल 10 से 12 फरवरी के बीच ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (जीआईएस)- 2023 का आयोजन होगा। एक उच्चस्तरीय बैठक में योगी आदित्‍यनाथ ने प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन के तैयारियों की समीक्षा की। सीएम योगी ने इस ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का रोडमैप तय करते हुए कहा कि GIS-23 ऐतिहासिक होगा।

दस लाख करोड़ रुपये के निवेश लक्ष्य के साथ होने जा रहा जीआईएस प्रदेश को दस खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाने के लिहाज से अहम होगा। योगी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर समिट नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाली होगी। सिंगापुर, फ्रांस, यूके, मॉरीशस ने समिट में पार्टनर कंट्री बनने का प्रस्ताव दिया है। एक दर्जन से अधिक देश इसमें पार्टनर बन सकते हैं। समिट के लिए करीब डेढ़ दर्जन देशों में रोड शो आयोजित किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री आवास पर हुई उच्चस्तरीय बैठक में सीएम योगी ने जीआईएस की तारीखों का एलान करते हुए कहा कि यह आयोजन नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की आकांक्षाओं को उड़ान देने वाला होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि यूपी औद्योगिक निवेश के ड्रीम डेस्टिनेशन के रूप में उभर कर आया है। तीन दिवसीय समिट का आयोजन अभूतपूर्व होगा। उन्होंने कंट्री पाटर्नर बनाने के लिए नीदरलैंड, कनाडा, यूएसए, जापान, इजरायल, स्वीडन, थाईलैंड, फ्रांस और सिंगापुर के राजदूतों व उच्चायुक्तों से भी संवाद करने के निर्देश दिए।