T20WC 2022: भारत-जिम्बाब्वे मैच के दौरान रोहित शर्मा से मिलने मैदान पर पहुंचा उनका फैन, लगा उस पर लाखों रूपये का जुर्माना

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने अपने आखिरी ग्रुप मैच में जिम्बाब्वे को हराकर सुपर-12 मुकाबलों में सबसे ज्यादा अंक (8 अंक) हासिल करते हुए अपने ग्रुप में टाप पर रहते हुए इसका समापन किया। जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम को 71 रन से जीत मिली। भारत-जिम्बाब्वे मैच के दौरान एक भारतीय क्रिकेट फैन हाथ में तिरंगा लेकर मैदान पर पहुंच गया। सिक्योरिटी गार्ड ने उसे पकड़कर मैदान से बाहर कर दिया और उस पर लाखों रूपये का जुर्माना लगाया गया।

वैसे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास इस मैच में अपने हाथ खोलने का शानदार मौका था, लेकिन वो इसे नहीं भुना पाए और 13 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं इस मैच की दूसरी पारी में जब टीम इंडिया फील्डिंग कर रही थी तब एक ऐसी घटना घटी जिसने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। दरअसल रोहित शर्मा का एक फैन फील्ड में पहुंच गया और उन तक पहुंचने में कामयाब हो गया, लेकिन उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

रोहित शर्मा के पास पहुंचकर वो फैन भावुक हो गया, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने उसे पकड़ लिया और मैदान से बाहर कर दिया। सिर्फ यही नहीं मैदान में पहुंचकर सुरक्षा घेरा तोड़ने और खेल में बाधा डालने के प्रयास के लिए उस फैन पर साढ़े 6 लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया गया।

आपको बता दें कि ऐसी घटना पहली बार नहीं घटी है और ऐसा अक्सर देखा गया है कि क्रिकेट फैंस अपने फेवरेट खिलाड़ी से मिलने के लिए मैदान पर किसी ना किसी तरह से पहुंच जाते हैं हालांकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से ये कहीं से भी सही नहीं है। भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में है जहां उसका सामना 10 नवंबर को इंग्लैंड के साथ एडिलेड में होगा।