रूस-यूक्रेन: रूस-यूक्रेन जंग के 300वें दिन रूस ने यूक्रेन पर हमले किए तेज, दागी 84 क्रूज मिसाइलें, 14 की मौत 100 से ज्यादा घायल

रूस-यूक्रेन: रूस और यूक्रेन जंग के 300वें दिन रूस एक बार फिर से यूक्रेन पर हमला तेज कर दिया है। रूस ने यूक्रेन पर जवाबी कार्रवाई की। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों में घातक मिसाइलों और हवाई हमलों से नागरिक ठिकानों को तबाह कर दिया।यूक्रेनी सेना ने कहा कि रूस ने कुल 84 क्रूज मिसाइलें दागी हैं। इन हमलों के कारण यूक्रेन के कई शहरों में बिजली और पानी की सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है।

हवाई हमलों ने इमारतों को तबाह कर दिया है। कम से कम अब तक 14 लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन की आपातकालीन सेवा ने कहा कि सुबह की भीड़भाड़ वाले समय में रूस द्वारा किए गए हमलों में लगभग 100 लोग घायल हो गए। रूस के ये हमले यूक्रेन के 14 क्षेत्रों में किए गए। समुद्र और जमीन के रास्ते से किए गए ये हमले, जो पश्चिम में लवीव (Lviv) से लेकर पूर्व में खार्किव तक शामिल हैं।

हालांकि, रूस ने कहा कि हमारी मिसाइलों ने यूक्रेन के सैन्य और ऊर्जा सुविधाओं को निशाना बनाया है। इस बीच, यूक्रेन का कहना है उसने नागरिकों पर हमला किया। रूस के हवाई हमले ने कीव शहर में एक खेल के मैदान को निशाना बनाया और दूसरे हवाई हमले ने एक विश्वविद्यालय के परिसर को नष्ट कर दिया। रूस द्वारा किए गए हमलों ने देश के अधिकांश हिस्से को ब्लैकआउट में डाल दिया है।