यूपी: कुत्तों के बढ़ते आतंक को देखते हुए कानपुर नगर निगम ने निरस्त किए पिटबुल व रॉटविलर के पंजीकरण, पालने वालों को दी गई चेतावनी

कानपुर: आजकल कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। शांत दिखने वाले कुत्ते अचानक हमलावर होकर लोगों पर हमला कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कुत्तों के द्वारा हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसको देखते हुए कानपुर में नगर निगम ने सोमवार को विदेशी नस्ल के कुत्तों 10 पिटबुल और 18 रॉटविलर के पंजीकरण निरस्त कर दिए हैं।

शहर में ऐसे तीन-साढ़े तीन हजार कुत्ते होने की आशंका है। नगर निगम ने इन कुत्तों को पालने वालों को चेतावनी दी है कि वे 30 सितंबर तक इन्हें शहर के बाहर किसी करीबी या एनजीओ को दे दें। अगले महीने अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

24 सितंबर को नगर निगम सदन ने हिंसक होते जा रहे पिटबुल और रॉटविलर कुत्तों को नगर निगम सीमा क्षेत्र में पालने पर रोक लगा दी थी। कुत्तों को बेचने, ब्रीडिंग कराने वालों का सशर्त पंजीकरण करने का फैसला हुआ था। अब इन दोनों नस्लों में से किसी को भी किसी व्यक्ति ने पाला तो उस पर 5,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा और उनके प्रिय ‘पालतू’ को जब्त कर लिया जाएगा।