यूपी: शिवपाल सिंह यादव का एलान- सपा के साथ जाना ऐतिहासिक भूल थी, अब उनके झांसे में नहीं आएंगे, अब कोई संबंध नहीं रखेंगे

यूपी: सपा व प्रसपा के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है, प्रसपा संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अब सपा के कोई संबंध नहीं रखेंगे। उसने कई बार धोखा दिया है। विधानसभा चुनाव में उनके साथ रहना बड़ी ऐतिहासिक भूल थी। अब उनके झांसे में नहीं आएंगे। नगर निगम चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे।
अगर मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव लोकसभा चुनाव लड़े तो उन्हें फिर से जिताएंगे, लेकिन उनके न लड़ने पर प्रत्याशी उतारेंगे। खुद के सपा विधायक होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उन्होंने सपा की सदस्यता लेकर पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा, लेकिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उन्हें अपना विधायक नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि पहले ही कह चुका हूं कि सपा चाहे तो उन्हें बर्खास्त कर सकती है।

भाजपा से गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने साफ जवाब नहीं दिया। कहा कि यह चुनाव के वक्त तय करेंगे। जो हाथ बढ़ाएगा, उसके साथ कार्यकर्ताओं से राय लेकर कंधे से कंधा मिलाने पर विचार किया जाएगा।

प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। निगम, नगर परिषद और नगर पंचायत के अध्यक्ष, पार्षद सभी पद पर चुनाव लड़ेंगे। गुजरात, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लोग भी पार्टी के संपर्क में हैं। इन राज्यों में भी पार्टी खड़ी की जाएगी।
सपा से अलग हुए ओम प्रकाश राजभर सहित अन्य नेताओं के सवाल पर कहा कि सभी से बातचीत होती है, लेकिन अभी लोकसभा चुनाव को लेकर बात नहीं हुई है।