यूपी: जर्जर मकान का बारजा तेज बारिश के दौरान गिर गिरा, मलबे में दबकर 4 लोगों की मौत, कई की हालत नाजुक, सीएम योगी ने प्रकट किया दुख

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में हटिया पुलिस चौकी के पास जर्जर मकान का बारजा (छज्जा) गिरने की घटना सामने आई। हटिया पुलिस चौकी के पास जर्जर मकान का बारजा (छज्जा) तेज बारिश के दौरान गिर जाने के कारण बारजे के नीचे खड़े दर्जन भर से अधिक लोग मलबे में दब गए। घायलों को आनन-फानन एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां चार लोगों की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

फिलहाल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि मकान काफी पुराना था। तेज बारिश से बचने के लिए लोग उसके नीचे खड़े हो गए थे। घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम भी राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। जिले के कई थानों की पुलिस के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। अभी मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। एंबुलेंस की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं।

इस घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। वहीं इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा प्रदान करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।