ज्ञानवापी विवाद: ज्ञानवापी मामले के फैसले का यूपी के उपमुख्यमंत्रियों ने किया स्वागत, बोले- करवट लेती मथुरा, काशी!

ज्ञानवापी विवाद: वाराणसी के ज्ञानवापी विवाद से जुड़े मामले में आज अहम फैसला आ गया हैं। वाराणसी जिला अदालत ने सोमवार को ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी पोषणीयता मामले में फैसला सुनाया। इस केस में वाराणसी जिला जज की अदालत का फैसला हिंदू पक्ष के हक में आया है। अदालत ने ज्ञानवापी परिसर में मां श्रृंगार गौरी मंदिर में पूजा की अनुमति देने वाली याचिका को सुनवाई योग्य माना है। कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को खारिज कर दिया।

यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने वाराणसी में ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले पर जिला अदालत के फैसले पर खुशी जाहिर की है। अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह जनभावनाओं के हित में फैसला है। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं के अनुरूप फैसला आया है। इससे समूचे प्रदेश में खुशी की लहर है।

उन्होंने कहा कि जो लोग उच्च न्यायालय में आदेश को चुनौती देने की बात कह रहे हैं। यह उनका अधिकार है। हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत करने की दिशा में लगातार प्रयास करते रहेंगे।
प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फैसले पर खुशी जताते हुए ट्वीट किया, करवट लेती मथुरा, काशी! उनके इस ट्वीट से यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि भाजपा अब मथुरा और काशी के एजेंडे को धार देगी।