यूपी: ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर कसा तंज तोसीएम योगी की तारीफ की, बोले- पिछले समाज के लिए काम कर रहे हैं

सियासत: सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का समाजवादी पार्टी गठबंधन से खटपट के बाद एक बड़ा बयान सामने आया हैं। अब सुभासपा प्रमुख ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की हैं। जिसके बाद उनके इस बयान को बीजेपी (BJP) के ओर नरम पड़ते उनके तेवर के तौर पर देखा जा रहा हैं। ओपी राजभर ने सीएम की तारीफ करने के बाद यहां तक कह दिया कि योगी सरकार में बदलाव आया है। सीएम योगी पिछड़े समाज के लिए काम कर रहे हैं। राजभर ने मंगलवार की रात मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि सपा ने पिछड़े समाज का ध्यान नहीं रखा है जबकि मुख्यमंत्री योगी सही काम कर रहे हैं। उन्होंने राजभर व भर जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल करने की अपील की है। राजभर ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर लिया और कहा कि अखिलेश ने पिछड़े समाज के लिए कुछ नहीं किया। अब वह खुलकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर रहे हैं।

राजभर की पार्टी सुभासपा ने सपा के साथ मिलकर यूपी का विधानसभा चुनाव लड़ा था। सपा को हार मिलने के बाद वह उनसे अलग हो गए और अखिलेश यादव पर तल्ख टिप्पणियां की थी। राजभर ने कहा था कि अखिलेश यादव एसी कमरों के बाहर नहीं निकलते हैं जबकि राजनीति ऐसे नहीं हो सकती है। जिस पर अखिलेश यादव ने भी कहा था कि जिसे जाना हो वो जा सकता है।

राजभर ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था जबकि सपा ने संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था। यहीं से सपा व सुभासपा के रास्ते अलग हो गए।