दलबदल:जल्द ही ‘शॉटगन’ शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल होंगे

दलबदल: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के जल्द ही ममता बनर्जी के साथी बनने की खबर आ रही है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता के एक करीबी सूत्र ने रविवार को कहा कि शत्रुघ्न कांग्रेस का साथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सदस्यता ग्रहण करेंगे। कहा जा रहा है कि शत्रु 21 जुलाई को टीएमसी के शहादत दिवस समारोह में उसकी सदस्यता ले सकते हैं।

अभिनेता से राजनेता बने शत्रु के बनर्जी के साथ पहले से ही अच्छे रिश्ते रहे हैं और शत्रु उन्हें रियल रॉयल बंगाल टाइगर कहकर पुकारते रहे हैं। हालांकि जब शत्रु से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफतौर पर जवाब नहीं दिया और स्पष्ट तौर पर इनकार भी नहीं किया। उन्होंने कहा, राजनीति संभावनाओं का खेल है। वह मोदी विरोध के कारण ही भगवा दल से बाहर हुए थे।

Erranewsindia के सूत्रों  के मुताबिक पटकथा लिखने मे  वित्तमंत्री रहे यशवंत सिन्हा की भी अहम भूमिका है, जो इस समय टीएमसी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं। शत्रु और यशवंत के करीबी रिश्ते किसी से छिपे हुए नहीं हैं।

शत्रुघभन सिन्हा के टीएमसी से जुड़ने के बाद ममता बनर्जी उन्हें राज्यसभा में भेज सकती हैं, जहां उनकी पार्टी के हिस्से की दो सीट खाली हैं। एक सीट पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी के टीएमसी छोड़कर भाजपा से जुड़ने के कारण खाली हुई थी, जबकि दूसरी सीट हाल ही में विधानसभा चुनाव लड़कर ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में जगह पाने वाले टीएमसी सांसद मानस भुनिया की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *