कानपुर का अलकायदा कनेक्शन: शहर में हाई अलर्ट, कई संदिग्ध उठाए, आतंकियों के फरार साथियों की तलाश

कानपुर का अलकायदा कनेक्शन: लखनऊ में गिरफ्तार अलकायदा के दो आतंकियों के फरार साथियों की तलाश में एटीएस ने कानपुर में ताबड़तोड़ दबिश दी। तथा कुछ  जगहो जैसे जाजमऊ, चमनगंज और बेकनगंज से चार-पांच संदिग्ध उठाए हैं। स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है।
पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कानपुर में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस देर रात तक रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर चेकिंग अभियान चलाती रही। सभी डीसीपी को अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।
एलआईयू को भी सक्रिय किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, एटीएस की लखनऊ और कानपुर यूनिट ने शहर से चार-पांच संदिग्धों को हिरासत लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही कुछ दस्तावेज भी जुटाए हैं। लखनऊ के आतंकियों से बरामद मोबाइल में मिले नंबरों का ब्योरा भी खंगाला जा रहा है।

आतंकीयों की कई बार कानपुर में हुई मीटिंग
Erranewsindia के सूत्रों के मुताबिक, लखनऊ में गिरफ्तार आतंकी कई बार शहर आए। और यहां से मोबाइल भी खरीदे। इस दौरान कानपुर वाले साथी ने यहां के कई लोगों से उनकी मुलाकात कराई। यह वही लोग बताए जा रहे हैं, जिन्हें वह अपने साथ शामिल करना चाहता था। नई सड़क निवासी अपने साथी के साथ मीटिंग भी कीं।

रक्षा प्रतिष्ठान थे इनके निशाने पर 
सूत्रों से जानकारी मिली है कि आतंकियों के निशाने पर शहर के कुछ रक्षा प्रतिष्ठान भी थे। यहां पर बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश आतंकियों ने रची थी। यहां के कुछ दस्तावेज और नक्शे उनके पास से बरामद हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *