टी20 वर्ल्ड कप: पढ़ें कैसे टीम इंडिया ने मैच पलटा और हारी बाजी जीत ली, बारिश के बाद पलटा मैच, विराट के बाद गेंदबाजों का कमाल

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच वर्ल्ड कप का 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला गया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने तीसरी जीत हासिल कर ली है। भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम ने अपने चौथे मैच में बांग्लादेश को पांच रन से हराया।

बारिश से प्रभावित यह मैच बेहद रोमांचक था और एक समय पर भारतीय टीम के ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन बारिश के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया ने यह मैच डकवर्थ लुईस नियम के तहत पांच रन से जीत लिया। विराट कोहली के कमाल के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही थी। 11 पर भारत को पहला झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर फेल रहे। वह आठ गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी निभाई। राहुल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 21वां अर्धशतक लगाया। वह 32 गेंदों में तीन चौके और चार छक्के लगाकर आउट हुए। उन्हें शाकिब ने मुस्तफिजुर के हाथों कैच कराया।

इस मैच में बारिश के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल किया भारती शानदार वापसी कराई। बांग्लादेश ने 185 रन का पीछा करते हुए शुरुआती सात ओवर में बिना कोई विकेट खोए 66 रन बनाए थे। यहां से बांग्लादेश की जीत तय नजर आ रही थी। हालांकि, बारिश की वजह से मैच रुका और जब खिलाड़ी मैदान पर लौटे तो पारी 16 ओवर की कर दी गई थी। बांग्लादेश को जीत के लिए 151 रन का लक्ष्य दिया गया।

बारिश से पहले बांग्लादेश के बल्लेबाज लय में थे और भारतीय गेंदबाजों की हर रणनीति फेल हो रही थी, लेकिन बारिश से मैच रुका तो बांग्लादेश के बल्लेबाजों की लय टूट गई। वहीं, भारतीय टीम को रणनीति बनाने का मौका मिल गया। बारिश के बाद बांग्लादेश ने सात ओवर में 54 रन बनाने में छह विकेट गंवा दिए। यहीं से भारतीय टीम मैच में आ गई। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ग्रुप-दो के अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। भारत के अब चार मैचों में छह अंक हैं। टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान हो गई है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका पांच अंकों के साथ दूसरे। बांग्लादेश चार अंकों के साथ तीसरे और पाकिस्तान दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।