भारत गौरव ट्रेन: कर्नाटक से काशी यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को लेकर कल आएगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन

भारत गौरव ट्रेन: भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन बेंगलुरु से काशी यात्रा के लिए आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के केएसआर रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। यह ट्रेन 13 नवंबर को बनारस पहुंचेगी और 15 नवंबर को अयोध्या के लिए रवाना होगी। कर्नाटक से काशी यात्रा पर आने वाले तीर्थ यात्रियों को सुविधा जनक यात्रा मिलेगी। आईआरसीटीसी के अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन में छह सौ यात्री हैं।

भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन शुक्रवार सुबह 11.07 बजे रवाना हुई है, जो 13 नवंबर को दिन में 3.35 बजे वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। दस मिनट बाद यहां से बनारस स्टेशन के लिए रवाना होगी। जहां से सभी यात्रियों को बुक कराए गए होटल में ठहराया जाएगा, जो अगले दिन काशी दर्शन के लिए निकलेंगे। तीर्थयात्री तुलसी मानस मंदिर, संकट मोचन मंदिर, विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके बाद गंगा आरती देखेंगे और रात्रि विश्राम के बाद 15 नवंबर की सुबह 5.30 बजे अयोध्या जाएंगे।

अयोध्या में राम जन्मभूमि, हनुमान गढ़ी का दर्शन करेंगे। शाम को सरयू आरती में शामिल होंगे। अगले दिन ट्रेन से प्रयागराज के लिए रवाना होंगे। वहां से बंगलूरू रवाना होंगे। भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन’ धार्मिक यात्रा ट्रेन है जो वाराणसी, अयोध्या और  प्रयागराज में रुककर यात्रियों को धार्मिक स्थलों के दर्शन कराएगी। इसी के साथ बेंगलुरु भारत गौरव काशी यात्रा सेवा पाने वाला पहला राज्य बन गया है।