यूपी: दीक्षांत समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आज राजस्थान के राज्यपाल तो कल यूपी की राज्यपाल  आएंगी गोरखपुर

गोरखपुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र 25 सितंबर को यानी आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर के संक्षिप्त प्रवास पर आयेंगे। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समेत अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। देवरिया शहर में करीब तीन घंटे तक रुकने का उनका कार्यक्रम है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के राज्यपाल रविवार सुबह 11.30 बजे गोरखपुर आएंगे। वह गोरखपुर विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित ‘राष्ट्रीय चेतना उत्सव’ नामक त्रिदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेमिनार के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

राज्यपाल के निजी सहायक ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वह दिन में 3:30 बजे सड़क मार्ग से चलकर करीब 4:30 बजे देवरिया पहुंचेंगे। देवरिया में राज्यपाल मिश्र लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह में स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वह सायं सात बजे कुशीनगर के लिये प्रस्थान कर जायेंगे।

इसी तरह सोमवार को यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी गोरखपुर आएंगी। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार यानी 26 सितंबर की सुबह 9.45 बजे गोरखपुर आएंगी। वह यहां सुबह 10 बजे से 11.30 बजे तक मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर तीन बजे से 4.15 बजे तक गोरखपुर विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होंगी। शाम 4.20 बजे वह लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगी।