CG Board Exam Result: छत्तीसगढ़ सरकार ने किया एलान, 10वीं-12वीं के टॉपर्स को कराई जाएगी हेलीकॉप्टर में फ्री सवारी

खुशखबरी : छत्तीसगढ़ के 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में भाग ले चुके विद्यार्थियों के लिए छत्तीसगढ़ से बड़ी अच्छी और खुशखबर आई है। आज गुरूवार को छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार द्वारा प्रेस वार्ता कर इस साल बोर्ड के एग्‍जाम दे चुके विद्यार्थियों के लिए एक बड़ी घोषणा की गयी है, राज्य सरकार ने बोर्ड की परीक्षाओं में टॉप करने वाले छात्रों को फ्री में हेलीकॉप्टर की सवारी कराने का एलान किया है। इसकी घोषणा खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के दौरे पर गए हैं। यहीं उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान छात्रों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि 10वीं-12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने 10वीं-12वीं के विद्यार्थियों के लिए मुफ्त उड़ान योजना बनाई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छात्रों को सरकार अपनी तरफ से फ्री में हेलीकाप्टर राइड कराएगी।

इसके लिए संबंधित अधिकारियों और जिला अधिकारियों को निर्देश भेजे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे टॉप करने वाले छात्रों का मनोबल और सम्मान बढ़ेगा साथ ही उनके जूनियर साथी भी उनसे प्रेरणा लेंगे। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम अगले 15 दिन में कभी भी घोषित किए जा सकते हैं। इस बीच, बघेल के एलान से विद्यार्थियों में खुशी की लहर है। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में करीब साढ़े छह लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे।