यूपी: वाराणसी से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय को पीएम पर अमर्यादित टिप्पणी के आरोप में नोटिस

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय पर आदर्श आचार सहिंता के दौरान गतल बयानबाजी कर नियम का उल्लंघन करने की शिकायत की गई है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को निर्वाचन कार्यालय से हेट स्पीच देने के मामले में नोटिस भी जारी किया गया है। उन पर वैक्सीन के विरोध में वाराणसी में प्रेस वार्ता आयोजित कर अमर्यादित टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

बताया गया कि 30 अप्रैल को चेतगंज क्षेत्र में स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता आयोजित कर कांग्रेस नेता अजय राय ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी की।पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए हेट स्पीच दिया गया था। बिना किसी साक्ष्य के प्रधानमंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी करना आर्दश आचार सहिंता का उल्लंघन है। ऐसे में अजय राय के खिलाफ आर्दश आचार सहिंता के उल्लंघन की शिकायत की गई। मामले में निर्वाचन कार्यालय की ओर से नोटिस देकर अपना पक्ष रखने के लिए 27 मई तक का समय दिया गया है।

बता दें कि अजय राय इन दिनों उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ वाराणसी से कांग्रेस के उम्मीदवार भी। इन दोनों भूमिकाओं में वे कितने कामयाब होते हैं, ये चुनावी नतीजों से तय होगा। वाराणसी में सातवें फेज में एक जून को मतदान होगा। यहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार बीजेपी उम्मीदवार हैं। पिछली दो बार उन्होंने अजय राय को ही हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *