यूपी: मां और बेटे के बीच चल रहे सालों के विवाद को जिला प्रोबेशन अधिकारी डीसी त्रिपाठी और वन स्टॉप सेंटर के द्वारा निपटाया गया!

महाराजगंज: महाराजगंज जिले के सदर के एक मामले को जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के निर्देश पर जिला प्रोबेशन अधिकारी डीसी त्रिपाठी और मनोवैज्ञानिक प्रियंका सिंह और वन स्टॉप सेंटर के कर्मचारियों के द्वारा सालों से चल रहे मां और बेटे के झगड़े को निपटा कर परिवार को संजोने का काम किया गया!

प्रार्थिनि खलीकुन्निशा जिलाधिकारी से अपील की थी कि बुजुर्ग अवस्था में बेटे जहीरूद्दीन के द्वारा उनके भरण पोषण के लिए कुछ भी नहीं दिया जा रहा था जिसकी वजह से बुजुर्ग मां को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था! मामले को खलीकुन निशा के द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष लाया गया, जिस पर तुरंत संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने उक्त विवाद को जिला प्रोबेशन अधिकारी डी सी त्रिपाठी के सुपुर्द कर दिया गया, मनोवैज्ञानिक प्रियंका सिंह के दोनों पक्षों को बुलाकर समझाने के बाद प्रार्थिनि के बेटे जहीरूद्दीन के द्वारा मां को प्रति महीने ₹4000 खर्चे के रूप में देना तय हो गया!

आपको बताते चलें कि महाराजगंज जिले के वन स्टॉप सेंटर में इस तरह के बहुत सारे मामले सुलझाए जा रहे हैं! और टूटते हुए परिवारों को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *