लीजेंड्स क्रिकेट लीग: लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने इकाना स्टेडियम में होने जा रहे लीजेंड्स क्रिकेट लीग के लिये नहीं दी अनुमति, बताई ये वजह….

लीजेंड्स क्रिकेट लीग: लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने 18 और 19 सितंबर को भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले मैचों के लिये अनुमति देने से इनकार कर दिया हैं। इसके पीछे विश्वकर्मा पूजा, चेहल्लुम और विधानसभा सत्र की शुरुआत होने का हवाला दिया गया है। अब 18,19 व 21 सितंबर को होने जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आयोजन में सुरक्षा का पेच फंस गया है।

कमिश्नरेट पुलिस ने त्योहार व विधानसभा सत्र के चलते पुलिस बल की अनुपलब्धता बताते हुए सिर्फ का हवाला देते हुए 21 सितंबर के मैच के लिए ही अनुमति दी है। वहीं, 18 व 19 के मैच के लिए पुलिस बल की उपलब्धता होने पर ही आयोजन की अनुमति दी जाएगी।

तीन दिवसीय लीजेंड्स लीग क्रिकेट में सहवाग, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह सहित अन्य पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसके लिए इकाना मैनेजमेंट ने पुलिस कमिश्नरेट को पत्र भेजकर अनुमति मांगी थी। पुलिस ने 21 के आयोजन की अनुमति तो दे दी, लेकिन 18 व 19 के लिए असमर्थता जता दी।
जेसीपी लॉ एंड आर्डर पीयूष मोर्डिया ने पत्र जारी कर बताया कि 18 को चेहल्लुम व 19 सितंबर को विधानसभा सत्र शुरू होगा। इसके चलते कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल तैनात किया जाएगा। ऐसे में 18 व 19 सितंबर को क्रिकेट मैच के लिए पुलिस बल उपलब्ध करा पाना संभव नहीं है। इसके चलते उक्त दिनों क्रिकेट मैच के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है। 21 के आयोजन के लिए अनुमति दी गई है।