IND vs AUS T20: भारत मोहाली में ऑस्ट्रेलिया से 6 साल बाद खेलेगा T20, इस मैदान पर भारत का 100 प्रतिशत जीत का रहा है रिकॉर्ड

IND vs AUS T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में 20 सितंबर को खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के खिलाफ 20 सितंबर से होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए मोहाली में अभ्यास शुरू कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया टीम मोहाली में छह साल से अधिक समय बाद टी-20 मैच खेलने उतरेगी। पिछला मैच उसने भारत के खिलाफ वर्ल्ड टी-20 में 27 मार्च 2016 को खेला था जिसमें उसे छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान में कुल दो टी-20 खेले हैं, जिसमें मार्च 2016 में ही पाकिस्तान को 21 रन से हराया था।

भारत ने इस मैदान में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं और सभी में भारतीय टीम विजेता रही है। उसने श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को हराया है। टी-20 विश्वकप से पहले ऑस्ट्रेलिया को आठ मैच खेलने हैं। भारत के बाद उसे वेस्टइंडीज और इंग्लैंड से सीरीज खेलनी हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अनुभवी डेविड वॉर्नर को इस दौरे में आराम दिया गया है। मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस चोटिल होने के कारण इस दौरे में शामिल नहीं हैं। वहीं मार्श की भरपाई अनुभवी स्टीव स्मिथ कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 15 सदस्यीय दल में तेज गेंदबाज नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबोट को जगह दी है।