इंडिया ट्रेड फेयर: दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इंडिया ट्रेड फेयर में सीएम योगी ने यूपी पवेलियन का किया दौरा

दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया ट्रेड फेयर आयोजित किया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित इंडिया ट्रेड फेयर में बुधवार को यूपी डे पर यूपी पवेलियन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां लगाए गए यूपी के सभी जिलों के स्टालों पर जाकर कारीगरों और दुकानदारों से मुलाकात की।

इसके बाद उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया के बाली में आयोजित G-20 बैठक में दुनिया के शीर्ष 20 विकसित देशों को राष्ट्राध्यक्षों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के तहत बनाए गए उत्पादों को उपहार स्वरूप प्रदान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल में देशवासियों के सामने आत्मनिर्भर भारत का लक्ष्य दिया था। इसके तहत उन्होंने वोकल फॉर लोकल नाम का स्लोगन दिया था। ”

उन्होंने कहा, ”यूपी की आबादी लगभग 25 करोड़ है और 75 जिले हैं। सभी जिलों का अपना-अपना यूनिक उत्पाद है। इसे बढ़ावा देने के लिए, इसे लोकल से ग्लोबल बनाने के लिए हमने 2018 में यूपी के परंपरागत उत्पाद की वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट के रूप में ब्रांडिंग की थी।”