दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ से एक चौकाने वाला मामला आया सामने, डॉक्टरों ने जेल में बंद कैदी के पेट से निकाले दो मोबाइल फोन

दिल्ली : दिल्ली की तिहाड़ जेल में अगस्त माह में मोबाइल फोन को बेचने के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी। जिसके बाद सिक्योरिटी को भी टाइट कर दिया गया था। हर एक व्यक्ति की चेकिंग काफी गंभीरता से की जा रही थी। इसी बीच तिहाड़ जेल से एक चौकाने वाला मामला सामने आया हैं। जेल नंबर एक में बंद कैदी ने अपने पेट में फोन होने की बात अधिकारियों को बताई l जेल नंबर एक में बंद कैदी के पेट से डॉक्टरों ने दो मोबाइल फोन निकाले हैं।

बताया जा रहा है कि एक कैदी पैसा कमाने के लिए चार मोबाइल निगल गया। डाक्टरों ने आपरेशन करके उसके पेट से दो मोबाइल फोन निकाले हैं। पेट में अभी दो और मोबाइल फोन और हैं। उनको निकालने के लिए जल्द ही दूसरा ऑपरेशन किया जाएगा। जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि कैदी की जीबी पंत अस्पताल में इंडोस्कोपी की गई।
तिहाड़ जेल पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जेल संख्या-एक में बंद इस कैदी ने जेल अधिकारियों को बताया कि उसे जेल में पैसा कमाने का आइडिया आया था। जब वह जेल से बाहर आया तो उसने चार छोटे मोबाइल निगल लिए। उसे लगा कि वह मोबाइल फोनों को अन्य कैदियों को बेच देगा। मोबाइल निगलने के बाद वह तिहाड़ जेल चला गया। वहां उसकी तलाशी ली गई, मगर कुछ पता नहीं लगा। जेल में जाकर उसने मोबाइल फोनों को बाहर निकालने की अपने स्तर पर बहुत कोशिश की, मगर मोबाइल फोन निकले नहीं।

इसके बाद उसे पेट में दर्द हो गया। इससे वह डर गया और उसने जेल अधिकारियों को बताया कि उसके पेट में चार मोबाइल फोन हैं। जेल अधिकारियों ने शुरू में उसका मजाक उड़ाया और उसकी बात को टाल दिया। कैदी अपनी बात पर अड़ा रहा तो उसे डीडीयू अस्पताल भेजा गया। यहां भी डॉक्टरों को उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ। यहां से उसे जीबी पंत अस्पताल भेज दिया गया। यहां पर डॉक्टरों ने पहले उसकी इंडोस्कोपी की। इससे पता लगा कि उसके पेट में मोबाइल फोन हैं। इसके बाद ऑपेरशन कर दो मोबाइल निकाल दिए गए। जेल अधिकारियों का कहना है कि दो अन्य मोबाइलों को निकालने के लिए जल्द ही उसका दूसरा ऑपरेशन किया जाएगा।