यूपी: राजधानी लखनऊ में बहुचर्चित होटल लेवाना सुइट्स पर बुलडोजर चलेगा, नोटिस जारी, नौ दिसंबर को किया जाएगा ध्वस्त

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित मदन मोहन मालवीय मार्ग पर लेवाना होटल पर लखनऊ विकास प्राधिकरण का बुलडोजर चलेगा। एलडीए ने नजूल की जमीन पर बने यजदान अपार्टमेंट को सोमवार से जमींदोज करने की कार्रवाई के साथ ही अग्निकांड में चार मौतों के दोषी चर्चित लेवाना होटल पर भी कार्रवाई करने की नोटिस जारी कर दी है।

होटल मालिक को नोटिस जारी किया जा चुका है। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई 9 दिसंबर को की जाएगी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलडीए के द्वारा यह नोटिस सोमवार को जारी की गई है। इस नोटिस में होटल मालिकों को हफ्ते भर में खुद ध्वस्त करने का अल्टीमेटम दिया गया है। अन्यथा नौ दिसंबर को एलडीए लेवाना सुइट्स को ध्वस्त करेगा। इससे एक बार फिर से होटल कारोबारियों मे बेचैनी हो गई है।

लेवाना सुइट्स मालिक को मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब की अपील में जाने का रास्ता खुला है। इस अपील में सुनवाई आगे बढ़ेगी तो एलडीए नौ दिसंबर को लेवाना सुइट्स पर बुलडोजर नहीं चला पाएगा। मगर, अधिकतर अपील की एक दिन में सुनवाई के बाद निर्णय होने के कारण अपीलकर्ताओं को कम ही फायदा हुआ है।

आपको बता दें कि राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज मे बहुचर्चित होटल लेवाना सुइट्स में पांच सितंबर की सुबह अचानक आग लग गई थी। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी। एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर देर रात को केस दर्ज किया गया था। इस मामले में होटल के तीन मालिकों पवन अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, रोहित अग्रवाल व जीएम सागर श्रीवास्तव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।