भारतीय रेलवे: रेलवे की ओर से ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी, रेलवे ने आज कैंसिल की 140 से ज्यादा ट्रेनें, चेक करें पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे: भारतीय रेलवे को देश की लाइफलाइन माना जाती है। हर दिन हजारों ट्रेनों का संचालन होता है और इनमें लाखों लोग यात्रा करते है। ऐसे में अगर रेलवे ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट या री-शेड्यूल कर दें तो लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। आज भी भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेनों को रद्द करने का सिलसिला जारी रहा।

आज सोमवार को भारतीय रेलवे के द्वारा 143 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें से 116 ट्रेनों को पूरी तरह से और 27 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। रद्द की गई ट्रेनों में महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, बिहार, गुजरात और तमिलनाडु से चलने वाले ट्रेनें शामिल हैं।

इसके आलावा 21 ट्रेनों को रीशेड्यूल्ड (समय में परिवर्तन) और 17 ट्रेनों को डायवर्ट (मार्ग में प्रतिवर्तन) किया गया है। रेलवे की ओर से इन रद्द, रीशेड्यूल्ड और डायवर्ट करने के पीछे कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि बारिश और मरम्मत संबंधित कारणों के चलते ये फैसला लिया गया है।