उत्तराखंड: पीएम मोदी के जन्मदिवस पर उत्तराखंड के सीएम ने चारों धामों में कराई विशेष पूजा-अर्चना, सुदीर्घ जीवन, स्वस्थ जीवन की प्रार्थना की गई

उत्तराखंड: आज पूरे देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 72वें जन्मदिवस को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है। पीएम मोदी के जन्‍मद‍िन पर सुबह से ही बधाईयों का तांता लगा हुआ है। इस अवसर पर उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने उन्‍हें शुभकामनाएं प्रेषित कीं। उत्तराखंड में भी इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आज उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर चारों धामों (बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री जी) में विशेष पूजा अर्चना एवं महारुद्राभिषेक कराया गया। श्री हेमकुंड गुरुद्वारा साहिब में भी इस अवसर पर विशेष अरदास का आयोजन हुआ।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की सुदीर्घ जीवन, स्वस्थ जीवन और यशस्वी होने के लिए प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आज देश-दुनिया में भारत के मान में वृद्धि हुई है। देवभूमि उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री का विशेष लगाव है। आज उनके मार्ग-दर्शन में उत्तराखंड में विकास की तमाम योजनाएं संचालित हो रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए हम संकल्पित हैं।