सोनाली फोगाट: गोवा पुलिस ने सोनाली के पोस्टमार्टम की CD परिवार को देने से किया इनकार, परिवार अब CD लेने के लिए CBI से करेगा संपर्क

सोनाली फोगाट: हरियाणा विधानसभा चुनाव में आदमपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की मौत की गुत्थी सुलझाने में गोवा पुलिस जुटी हुई थी पर अब सोनाली फोगाट की मौत के मामले की जांच  सीबीआई को सौंप दी गई है। भाजपा नेता सोनाली फोगाट की 23 अगस्त 2022 की सुबह उनकी हत्या कर दी गई। हरियाणा सरकार ने सोनाली फोगाट की हत्या के मामले की सीबीआई जांच के लिए गोवा सरकार को पत्र लिख दिया था।

इस बीच भाजपा नेता सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने  पोस्टमार्टम की सीडी मांगी थी। पर गोवा पुलिस ने सोनाली फोगाट के पोस्टमार्टम की सीडी देने से इनकार कर दिया है। परिवार अब सीडी लेने के लिए सीबीआई से संपर्क करेगा। अगर सीबीआई ने भी सीडी नहीं दी तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

भाजपा नेता सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस के अंजुना पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर को फोन किया और सोनाली के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की सीडी मांगी। इंस्पेक्टर प्रसल्ल देशाई ने कहा कि अब यह केस सीबीआई को हैंडओवर किया जा चुका है। ऐसे में पुलिस कोई भी साक्ष्य परिवार को नहीं दे सकती। केस से जुड़े सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाएंगे। सीबीआई ही परिवार को सीडी दे सकती है।

रिंकू ढाका ने कहा कि नियमों के अनुसार बोर्ड से कराए गए पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की दो सीडी बनाते हैं। एक सीडी पुलिस के रिकॉर्ड में रहती है, दूसरी परिवार को सौंपी जानी चाहिए थी। गोवा पुलिस ने दोनों सीडी अपने पास रखी हुई है। ऐसे में एक सीडी परिवार को दी जानी चाहिए। रिंकू ढाका ने कहा कि सीडी के लिए सीबीआई से संपर्क करेंगे। अगर सीबीआई ने भी सीडी नहीं दी तो हम अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। रिंकू ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद भी उन्होंने सीडी की मांग की थी।