हिमाचल प्रदेश: पीएम मोदी 5 अक्टूबर को आयेंगे हिमाचल प्रदेश के दौरे पर, बिलासपुर में बने एम्स का करेंगे उद्घाटन

हिमाचल प्रदेश: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। यहाँ पीएम मोदी बिलासपुर में बने एम्स (AIIMS) उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम कुल्लू के लिए रवाना होंगे। यहां वह अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 5 अक्तूबर के बिलासपुर दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। बिलासपुर एम्स और लुहणू मैदान में हेलिकाप्टर, फायर व अन्य ट्रायल सोमवार से शुरू होंगे। शनिवार देर शाम बिलासपुर पहुंची एसपीजी ने रविवार सुबह 9:00 बजे से ही उपायुक्त, पुलिस प्रशासन, अन्य विभागों के अफसरों और भाजपा के प्रतिनिधियों के साथ बैठकों का दौर शुरू कर दिया।

बिलासपुर के लुहणू मैदान में हुई बैठक में स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, बिजली बोर्ड समेत अन्य सभी विभागों के अधिकारियों को आदेश दिए गए कि पीएम दौरे के दौरान किसी भी व्यवस्था में कोई कमी न रहे। स्वास्थ्य विभाग को विशेष तौर पर आदेश दिए गए हैं कि ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप के स्वस्थ व्यक्ति के साथ मौजूद रहे।

बैठक में उपायुक्त पंकज राय, एसपी दिवाकर शर्मा, एसपी सिक्योरिटी प्रदेश भागमल ठाकुर ने भी अपने सुझाव दिए। कमांडो ने दूरबीन से गोबिंद सागर झील व आसपास के क्षेत्र का जायजा लिया। बैठक के बाद एसपीजी ने लुहणू मैदान, मंच और एम्स का निरीक्षण भी किया।