तमिलनाडु: तमिलनाडु के पूर्व सीएम अन्नादुरई के जन्मदिवस पर सीएम स्टालिन ने राज्य के छात्रों के लिए शुरू की फ्री ब्रेकफास्ट स्कीम

तमिलनाडु: तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके पार्टी के संस्थापक नेता स्वर्गीय सी.एन. अन्नादुरई का जन्मदिवस पर गुरुवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने  मदुरै में कक्षा 1 से 5 तक के सरकारी स्कूली छात्रों के लिए मुफ्त ब्रेकफास्ट स्कीम को शुरू किया। मुख्यमंत्री ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि पहले चरण में 1.16 लाख छात्रों को मुफ्त नाश्ता उपलब्ध कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भविष्य में इसका और विस्तार किया जाएगा। कोई यह नहीं सोचे कि यह एक चुनाव से जुड़ी कोई स्कीम है। ऐसा करना सरकार का कर्तव्य है। सीएम ने कहा कि कोई भी गरीब छात्र भोजन की जरूरत के लिए स्कूल न छोड़े। उन्होंने कहा कि इस योजना को शुरू करते हुए उन्हें गर्व हो रहा है। सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि किसी भी गरीब और वंचित छात्र को भोजन की आवश्यकता के लिए स्कूल नहीं छोड़ना चाहिए। इस सरकार के सामने चाहे जो भी आर्थिक संकट आए, इस योजना को रोका नहीं जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी को आश्वासन दे रहा हूं कि इस योजना का और विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को इस योजना को मुफ्त रेवड़ी नहीं समझना चाहिए। यह सरकार का कर्तव्य है।