वाराणसी: आज से यात्रियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, वाराणसी एयरपोर्ट से जयपुर और देहरादून की सीधी उड़ान सेवा का संचालन बंद

वाराणसी: लालबहादुर शास्त्री एयरपोर्ट बाबतपुर से देहरादून और जयपुर के लिए स्पाइजेट की ओर से सीधी उड़ान सेवा संचालित की जा रही थी। पर जयपुर और देहरादून के लिए यात्रियों को मिलने वाली सीधी उड़ान सेवा रविवार से बंद कर दी गई। देहरादून के लिए हफ्ते में छह दिन तो वहीं जयपुर के लिए सातों दिन सीधी उड़ान सेवा थी। इससे पहले स्पाइसजेट ने गोरखपुर की सीधी उड़ान सेवा बंद की थी, अब देहरादून और जयपुर की सीधी उड़ान सेवा का संचालन बंद कर दिया गया।

जयपुर और देहरादून के लिए यात्रियों को मिलने वाली सीधी उड़ान सेवा बंद होने से यात्रियों को अब वाराणसी से दिल्ली होकर जयपुर और देहरादून जाना होगा। इससे यात्रियों का सफर लंबा होगा और उन्हें ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। अभी एयरपोर्ट से प्रतिदिन 40 से 42 विमानों से प्रतिदिन 7 से 8 हजार यात्रियों का आवागमन हो रहा है। वहीं दीपावली और छठ पर आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ी है।

इधर, एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने कहा कि तीन माह पहले कोलकाता के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की कवायद की थी। लेकिन विमान का संचालन शुरू कब से होगा, इसकी तिथि निर्धारित नहीं है। विटंर सीजन में यात्रियों को उम्मीद थी कि एयरपोर्ट पर विमानों की संख्या बढ़ेगी और उड़ान सेवा के जरिए काशी का नए शहरों से जुड़ाव होगा। लेकिन एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार इस बार विंटर सीजन के लिए अभी तक किसी कंपनी की ओर से नई उड़ान सेवा शुरू करने की कवायद नहीं की गई है।