यूक्रेन: बाल-बाल बचें यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, उनकी कार हुई दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में आई उन्हें हल्की चोट

यूक्रेन: रूस के साथ जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की कार एक मोटरसाइकिल सवार से टकरा गया। ये हादवा यूक्रेन की राजधानी कीव में हुआ। राहत की बात ये रही कि हादसे में उन्हें हल्की चोट आई। जेलेंस्की के प्रवक्ता सेरही न्याकिफोरोव ने बृहस्पतिवार को एक फेसबुक पोस्ट साझा किया जिसमें उन्होंने बताया कि एक कार, राष्ट्रपति की कार और मोटरसाइकिल से टकरा गई।

एक प्रमुख यूक्रेनी समाचार पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना के बाद एक डॉक्टर ने जेलेंस्की की जांच की और बताया कि वह गंभीर रूप से घायल नहीं हैं। डॉक्टरों ने जेलेंस्की के साथ उनके ड्राइवर को भी चिकित्सा सहायता दी और उन्हें एक एम्बुलेंस में स्थानांतरित कर दिया। प्रवक्ता ने बताया कि कानूनी एजेंसियां दुर्घटना की पूरी तरह से जांच करेंगी।

दूसरी ओर रूस के साथ पिछले आठ महीने से जारी युद्ध अब नये चरण में प्रवेश कर गया है। यूक्रेन का एक प्रमुख रणनीतिक शहर इजियम पिछले छह महीने से रूसी सेना के कब्जे में था लेकिन यूक्रेनी सेना ने इस पर फिर कब्जा हासिल कर लिया है।

यूक्रेन की थल सेना के बोहुन ब्रिगेड के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि यूक्रेनी बलों द्वारा रूसी सेना को खारकिव इलाके के पूर्वी शहर इजियम को खाली करने के लिए मजबूर किया गया। रूसी भाग गए और हथियार व बारूद पीछे छोड़ गए। शहर का केंद्र अब रूसी बलों से मुक्त है। शहर में स्थित सिटी हॉल भले ही जलकर तबाह हो गया है लेकिन यूक्रेन का झंडा अब भी वहां लहरा रहा है। इससे पहले जेलेंस्की ने इजियम का दौरा किया था और इसे अपने कब्जे में लेने के लिए अपने सैनिकों को धन्यवाद दिया।