गोरखपुर : गोरखनाथ मंदिर के हमला आरोपी मुर्तजा अब्बासी जेल से लाया गया जिला अस्पताल, तीन दिन पहले हाथ का हुआ था ऑपरेशन, अब डॉक्टर ने की ड्रेसिंग

गोरखनाथ मंदिर हमला: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले मे स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा में तैनात सिपाहियों  पर हमला करने वाले आरोपी मुर्तजा अब्बासी का तीन दिन पहले जिला अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने उसके हाथ का ऑपरेशन किया था। गोरखनाथ मंदिर पर हमले के दौरान उसका हाथ की हड्डी टूट गई थी।

यह ऑपरेशन ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ अंबुज श्रीवास्तव और डॉ राकेश कुमार ने किया था। ऑपरेशन के दौरान हड्डियों को जोड़ने के लिए वायरिंग की गई है। ऑपरेशन के तीन दिन बाद मुर्तजा की पहली ड्रेसिंग शनिवार को हुई है। आरोपी मुर्तजा को पुलिस जेल से जिला अस्पताल लेकर आई। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसकी ड्रेसिंग की। घाव में काफी सुधार की बात डॉक्टरों ने बताई है साथ ही एक और ड्रेसिंग की सलाह दी है।

ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक डॉ राकेश कुमार ने खुद ड्रेसिंग कर टांकों को देखा। बताया कि घाव तेजी से सूख रहा है। टांके सही से लगे हैं। चिकित्सा अधीक्षक डॉ अंबुज श्रीवास्तव ने बताया कि ऑपरेशन सही से हुआ है। मरीज की रिकवरी अच्छी है। उसकी पहली ड्रेसिंग की गई है। एक बार और ड्रेसिंग की जरूरत पड़ेगी। उसके बाद टांके काट दिए जाएंगे। ड्रेसिंग के बाद पुलिस उसे लेकर जेल चली गई।