गोसाईगंज नगर व आसपास के क्षेत्रों की बिजली समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक ने ऊर्जा मंत्री से की मुलाकात।

विकास शुक्ला

अयोध्या,

गोसाईगंज नगर व आसपास के क्षेत्रों की बिजली समस्या
को लेकर क्षेत्रीय विधायक ने ऊर्जा मंत्री से की मुलाकात।
विधानसभा गोसाईगंज के लोकप्रिय विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी ने क्षेत्र के विद्युत संबंधी निम्न समस्याओं एवं उनके निराकरण हेतु उत्तर प्रदेश के यशस्वी ऊर्जा मंत्री माननीय श्रीकांत शर्मा जी से शक्ति भवन लखनऊ में मुलाकात किया। मुलाकात के दौरान विधायक श्री तिवारी में गोसाईगंज नगर व आसपास के क्षेत्रों के बिजली संबंधी समस्याओं से अवगत कराया।
1: विधानसभा गोसाईगंज के विभिन्न मजरों के विद्युतीकरण जो आजादी के बाद अब तक नहीं हो सकें है ऐसे मजरो को चिन्हित करवाकर विद्युतीकरण हेतु माननीय ऊर्जा मंत्री जी को अपना पत्र सौंपा।
2: विभिन्न ग्रामसभाओं में ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि का जो विद्युत मुख्य अभियंता अयोध्या के यहां प्रस्ताव भेजा गया है उसकी क्षमता वृद्धि तत्काल कराने हेतु मा० मंत्री जी से अनुरोध किया।
3: गोसाईगंज विधानसभा में रात्रिकालीन हो रहे विद्युत कटौती को रोकने की व्यवस्था को सुनिश्चित करने हेतु माननीय मंत्री जी को लिखित रूप से पत्र के माध्यम से अवगत कराया।
4: विकासखंड तारुन के पड़ेलवा चौराहे पर 100 केवीए का ट्रांसफार्मर तत्काल लगवाने तथा मया बाजार मुख्यालय पर 250 केवीए ट्रांसफॉर्मर की क्षमता वृद्धि करके 400 केवीए का ट्रांसफार्मर की क्षमता की वृद्धि हेतु मा० ऊर्जा मंत्री जी से अपने पत्र के माध्यम से अनुरोध किया।
5: दिलासीगंज विद्युत उप केंद्र को तत्काल संचालित कराने का अनुरोध माननीय मंत्री जी से किया।
6: विधानसभा गोसाईगंज अंतिम छोर मोतीगंज में एक विद्युत सब स्टेशन बनाने का लिखित रूप से अनुरोध किया जिसे माननीय ऊर्जा मंत्री जी ने स्वीकार किया।
7: विधानसभा क्षेत्र में विगत 2 महीनों के अंदर हुई विद्युत विजिलेंस जांच जिसमें बिजनेस टीम द्वारा क्षेत्रवासियों को गलत रूप से विद्युत चोरी में फंसाया जा रहा था उसका पुनरीक्षण कराने का भी अनुरोध माननीय मंत्री जी से किया।उपरोक्त सभी बिंदुओं पर तत्काल समस्या के समाधान के लिए माननीय ऊर्जा मंत्री जी ने एमडी मध्यांचल सहित संबंधित सभी अधिकारियों को बुलाकर उपरोक्त समस्याओं का निराकरण हेतु दिशानिर्देश दिया, गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र की समस्यायों को प्रमुखता से सुनकर उनके निराकरण के मंत्री जी के इस प्रयास के लिये हृदय की गहराई से हार्दिक धन्यवाद एवं आभार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *