काशी : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री की अगवानी में अपने संसदीय क्षेत्र में पांच घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री, गुलाब की पंखुड़ियों से अपने सांसद का स्वागत करेगी जनता  

काशी मे मोदी :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर भाजपा ने भव्य स्वागत की तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह साढ़े 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे। काशी में उनके स्वागत-सत्कार की जमकर तैयारी की गई है। वो काशी प्रवास में पांच घंटे का समय बिताएंगे। इस दौरान उनके नाश्ते का मेन्यू भी तैयार किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री मौसमी व तरबूज का जूस, नारियल पानी और पुरवा की लस्सी लेंगे।

इसके अलावा दही पापड़ी और आलू टिक्की वाली चाट खाएंगे। वहीं नाश्ते में मसाला, अदरक और तुलसी चाय, हॉट काफी, साथ में ओट्स के बिस्किट, डार्क फैंटसी, ब्रिटेनिया मारीगोल्ड, कलमी वाड़ा चाट, क्रिस्पी पालक पत्ता दही चाट, वेज सैंडविच, वेजिटेबल कटलेट, पनीर पकौड़ा, ग्रीन चटनी, उपमा तैयार किया जाएगा।

बीएचयू के आईटी ग्राउंड पर पीएम मोदी की होने वाली जनसभा को लेकर व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा एवं क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने सभा स्थल का दौरा किया।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, स्वागत, सत्कार की जमकर तैयारी

महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि कार्यकर्ता पलकें बिछाकर अपने सांसद का इंतजार कर रहे हैं। यात्रा मार्ग पर काशी की जनता एवं भाजपा कार्यकर्ता गुलाब की पंखुड़ियों से उनका स्वागत करेंगे। प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने कहा कि काशी की गरिमा के अनुरूप पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। चूंकि कोरोना महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है, ऐसे में प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सभा को सफल बनाना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम को कहा कि, आने वाली पीढ़ियों की नींव मजबूत करने आ रहा हूं काशी l बनारस की 15 सौ करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं की फोटो साझा की। पीएम ने कहा जलजीवन मिशन के तहत ग्रामीण परियोजनाओं और करखियांव में आम के साथ-साथ सब्जी एकीकृत पैकेज हाउस की आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर का उद्घाटन करते हुए खुशी होगी। जापानी सहायता से निर्मित यह अत्याधुनिक केंद्र वाराणसी को सम्मेलनों के लिए आकर्षक गंतव्य बना देगा और इस प्रकार शहर में पर्यटकों और व्यापारियों को आकर्षित करेगा।

राज्यपाल और सीएम करेंगे पीएम की अगवानी

पीएम मोदी सुबह 10:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री उनकी अगवानी में मौजूद रहेंगे। हेलीकॉप्टर से वे बीएचयू जाएंगे और वहां केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र पांडेय सहित अन्य लोग उनका स्वागत करेंगे। मुख्यमंत्री योगी पीएम मोदी के साथ सभी कार्यक्रमों में रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *