IND vs SA: हैट्रिक बॉल पर कुलदीप यादव चूके, नहीं तो लसिथ मलिंगा के बाद वनडे क्रिकेट में तीन हैट्रिक लेने वाले बन जाते दूसरे गेंदबाज

IND vs SA: दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले के दौरान  टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीका की टीम 100 के अंदर पवेलियन लौट गई। यह टीम का भारत के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है।

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे काफी शानदार साबित हुआ। इस मुकाबले में 4 विकेट चटकार कुलदीप यादव ने भारत के लिए मैच जीताऊ परफॉर्मेंस की। लेकिन उन्हें हैट्रिक न ले पाने का मलाल रह गया। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद ने 2-2 विकेट लिए।

कुलदीप यादव 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और उन्होंने मात्र 18 ही रन खर्च कर एडिले फेलुकवायो, मार्को येनसेन, ब्योर्न फोर्टुइन और एनरिक नॉर्खिया को पवेलियन भेजा। इस दौरान वह हैट्रिक पर भी पहुंचे थे, मगर वह चूक गए। कुलदीप यादव को उनके दमदार परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

पारी के 26वें ओवर के दौरान कुलदीप वनडे करियर की तीसरी हैट्रिक पर थे। तीसरी गेंद पर उन्होंने ब्योर्न फोर्टुइन को LBW आउट किया, वहीं उसकी अगली गेंद पर उन्होंने एनरिच नॉर्खियां को गोल्डन डक पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। हैट्रिक गेंद पर कुलदीप यादव के सामने लुंगी एनगिडी थे, मगर इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने कुलदीप को उनकी तीसरी हैट्रिक नहीं लेने दी।

कुलदीप ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक ली थी। अगर कुलदीप यादव यह हैट्रिक ले लेते तो वह लसिथ मलिंगा के बाद वनडे क्रिकेट में तीन हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन जाते।