गुजरात: गुजरात मे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी की 12 उम्मीदवारों की चौथी सूची, अब तक 41 प्रत्याशियों का एलान

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गुजरात मे आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां तैयारियों में लग गयी है, पार्टी के लोग लगातार गुजरात के दौरे पर जा रहे हैं, चुनावी वादे कर रहे हैं। इसी क्रम में चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी ने भी अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है। पार्टी ने गुरुवार को 12 उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची का एलान कर दिया। लिस्ट में शिक्षकों, व्यापारियों और आदिवासियों सहित समाज के विभिन्न वर्गों के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने इससे पहले भाजपा शासित राज्य में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 29 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। उम्मीदवारों की चौथी सूची में 12 सीट शामिल हैं, जिनमें से दो गरबाड़ा और गंडवी अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं। इन 12 में से दो सीट 2017 में कांग्रेस ने जीती थी, जबकि 10 पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी। इन दर्जन भर सीट में से दो अमराईवाड़ी और वटवा अहमदाबाद शहर में हैं, जबकि एक लिंबायत सूरत शहर में है।

असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने तीन उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। भाजपा तथा विपक्षी कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।