गुजरात चुनाव: भाजपा को गुजरात में चुनाव से पहले लगा झटका, सरकार में मंत्री रहे जय नारायण व्यास ने दिया इस्तीफा

गुजरात चुनाव: एक दिसंबर को गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर चुनाव होना है। वहीं, शेष 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे। गुजरात में विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद सरगर्मी तेज हो गई है। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। गुजरात के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास ने शनिवार को भाजपा से इस्तीफा दे दिया है।

उन्होंने घोषणा करते हुए कहा, कि उन्होंने लगभग 30 वर्षों तक पार्टी से जुड़े रहने के बाद भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। व्यास ने कहा कि वह अगले महीने राज्य विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अपने विकल्प खुले रखे हुए हैं । व्यास ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया।

व्यास ने दावा किया कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के साथ इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने कहा कि वह आगामी चुनाव पाटन जिले के सिद्धपुर निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे, लेकिन निर्दलीय के रूप में नहीं। व्यास ने यह भी कहा कि वह अपने समर्थकों से चर्चा करने के बाद ही कोई पार्टी तय करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वह पाटन जिला भाजपा कमेटी, उसके कामकाज और लगातार हो रहे अपमान से नाखुश हैं।