पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में SSC भर्ती घोटाले के मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, पार्थ चटर्जी समेत 16 आरोपियों के नाम

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में एसएससी भर्ती घोटाले के मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और कई अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद अब सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है पश्चिम बंगाल में सीबीआई व ईडी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। इसी क्रम में शुक्रवार को कब ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।

केंद्रीय एजेंसी ने कोलकाता की अलीपोर कोर्ट में आरोप-पत्र दायर की। जानकारी के मुताबिक, आरोप-पत्र में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और एसएससी के पूर्व सलाहकार शांति प्रसाद सिन्हा समेत 16 आरोपियों के नाम हैं।

मामले में चटर्जी और सिन्हा को गिरफ्तार किया जा चुका है। कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर जांच एजेंसी मामले की जांच कर रही है। पार्थ चटर्जी के शिक्षा मंत्री रहने के दौरान कथित अनियमितताएं हुईं थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चटर्जी को जुलाई के आखिरी में गिरफ्तार किया था। तब वह राज्य के उद्योग और वाणिज्य मंत्री थे।

बंगाल में शिक्षक घोटाला मामले में गिरफ्तार चल रहे पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की महिला मित्र अर्पिता मुखर्जी बंगाल में शिक्षकों की भर्ती में हुए भ्रष्टाचार के मामले में सरकारी गवाह बन गई है। इसके बाद अब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई अन्य बड़े नेताओं की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।